Virender Sehwag said about Dhoni
Cricket Cricket Highlight Cricket News Cricket Samachar Cricket Viral Latest News

धोनी को लेकर वीरेन्द्र सहवाग बोले “धोनी जैसा कप्तान हमे दोबारा कभी नही मिलेगा, जानिए पूरी खबर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने जों भारत टीम के लिए किया है शायद ही कोई ऐसा कप्तान इतिहास में हुआ होगा। जिसने भारत के कप्तान होते हुए अपनी टीम कों तीनो फॉर्मेट में नंबर 1 बनाया है और भारत टीम कों अपनी कप्तानी में विश्वाकप से लेकर T20 वर्ल्ड कप जिताया है। लेकिन आज के अपने आर्टिकल में हम बात करेंगे हाल ही में धोनी को लेकर वीरेन्द्र सहवाग बोले “धोनी जैसा कप्तान हमे दोबारा कभी नही मिलेगा”।

Virender Sehwag said about Dhoni

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी कों भला कौन नहीं जनता है। जिनके फैंस देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। धोनी ने अपने दम पर कहीं बार अपनी टीम इंडिया को जीत दिलवाई है। फिर अपनी कप्तानी में साल 2007 में T20 वर्ल्ड कप हो या फिर साल 2011 में विश्व कप जीता हो।

धोनी को आज के समय भी किसी पहचान की जरूरत नहीं है। उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान के रूप में वो सब दिया है। जों भारतीय टीम का कहीं सालो का सपना था और उसमें सबसे बड़ा सपना था साल 2011 में धोनी की कप्तानी में जीता वर्ल्ड कप। लेकिन साल 2020 में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और अब वह आपको सिर्फ आईपीएल में चेन्नई की कप्तानी करते हुए नजर आते है। लेकिन हाल ही में इन दिनों एक इंटरव्यू में धोनी कों लेकर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेन्द्र सहवाग बोले “धोनी जैसा कप्तान हमे दोबारा कभी नही मिलेगा”।

Virender Sehwag said about Dhoni

एक इंटरव्यू में भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेन्द्र सहवाग ने महेन्द्र सिंह धोनी कि तारीफ करते हुए कहा है। कि भारतीय टीम को धोनी जैसा कप्तान मिलना मुश्किल है और आईपीएल में चेन्नई टीम को भी धोनी जैसा कप्तान मिलना बेहद ही मुश्किल है। उन्होंने उदहारण देते हुए कहा कि अगर मैं धोनी कि जगह आईपीएल में चेन्नई का कप्तान होता तो मैं आईपीएल में आखरी ओवर में शायद भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को बोलिंग करने का मौका देता। लेकिन धोनी ऐसा नहीं करते क्यूंकि वो अलग सोचते है और जों अलग सोचता है और बहादुरी के साथ खेलता है।

किस्मत भी उसी का साथ देती है। इसी के साथ उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए भारतीय टीम के वर्तमान में घातक बैटसमैन और पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी उदहारण दिया। साहवाग ने कहा कि विराट कोहली कि कप्तानी में उन्हें काफी मौके मिले। लेकिन वो भी ऐसे करिश्मे नहीं कर पाए जों महेन्द्र सिंफ धोनी ने कप्तान रहते हुए अपनी टीम के लिए किये है।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद वह सिर्फ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करते हुए नजर आये है। लेकिन कुछ समय पहले धोनी ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग टीम में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और उनकी जगह भारतीय टीम के ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग का कप्तान बना दिया था। लेकिन फिर से वापिस चेन्नई के कप्तान धोनी को बना दिया है।

One Reply to “धोनी को लेकर वीरेन्द्र सहवाग बोले “धोनी जैसा कप्तान हमे दोबारा कभी नही मिलेगा, जानिए पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *