Sahara India Refund latest news
Latest News Sahara Sahara India Sahara India Money Sahara India News Sahara India Pariwar Sahara India Payment News Sahara Money Sahara Pariwar

Sahara India Refund Status 2022: 15 दिन के अंदर ऐसे लौटाएगा सहारा इंडिया निवेशकों का पैसा, SEBI ने दी बड़ी जानकारी

जैसा की आप में से काफी लोग जानते ही है की आज से 10 साल पहले साल 2012 में लाखो लोगो का पैसा सहारा चिट फंड पर लगा था और उनके साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ था। उनके पैसे डबल करने के लिए सहारा इंडिया ने एक स्कीम चलाई थी और लोगो के पैसे धोखे से हड़प लिए रहे। लेकिन अब इतने सालो बाद उन सभी लोगो के लिए एक खुशखबरी आयी है। जिनके पैसे सहारा चिट फंड में फंसे है और उन्हें इतने सालो बाद भी अपने पैसे नहीं मिले है। जानते है इसके बारे में विस्तार से

Sahara India Refund latest news

आपको हम बता दे कि सहारा इंडिया परिवार की चिट फंड कंपनी की बचत योजनाओं में लाखो निवेशकों का लगभग 25 हजार करोड़ रूपए फंसा हुआ है। जो उन्हें अब तक नहीं मिला है। इसके लिए कुछ राज्य में पर्दशन भी हो रहे थे। लेकिन अब निवेशकों के लिए खुशी की खबर आयी है और वो खुशी की खबर है की अब निवेशकों के पैसे उन्हें 15 दिन के अंदर मिलने वाले है। इसके लिए देहरादून देहरादून जिले के जिलाधिकारी डा. एसके बरनवाल ने सहारा कम्पनी के क्षेत्रीय निदेशक को आदेश देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने 15 दिनों तक लोगो के पैसे नहीं लौटाये तो उनकी कंपनी कों सील करवा दिया जाएगा और उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करवा दी जायेगी।

लगभग 12 साल पहले बहुत से लाखो निवेशकों ने अपनी मेहनत की कमाई का पैसा सहारा इंडिया परिवार की चिट फंड कंपनी की बचत योजनाओं में निवेश किया था और जो फंस सा गया है। लेकिन अब कहीं सालो बाद उनके पैसो की उम्मीद जागी है। जिसके तहत कंपनी कों शक्त निर्देश जारी हुए है और अगर कंपनी लोगो का पैसा 15 दिनो में उन्हें वापिस नहीं करती है। तो कम्पनी को सील कर दिया जायेगा और साथ ही कंपनी के क्षेत्रीय निदेशक कों भी जेल की हवा खानी पड सकती है।

बहुत से लोगो का कहना है, जिनके पैसे सहारा चिट फंड में फंसा है। उनका कहना है की जब उन्होंने खुद कंपनी से कांटेक्ट करने की कोशिश की और अपने पैसे वापिस माँगने की पेशकश की तो कंपनी की तरफ से कहा गया की उनके पैसो के भुगतान पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा रखी है। इसलिए कंपनी चाहकर भी लोगो का पैसा जन्हे दे नहीं पा रही है। जबकी हकीकत यह है की कंपनी अपनी सम्पति कों बेच रही है। भुगतान ना करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय के रोक का बहाना बना रही है। जिससे लोगो पर आक्रोश का मौहल बना हुआ है।

इन सब दलील कों सुनकर अब देहरादून के जिलाधिकारी डा. एसके बरनवाल ने कमर कस ली है और उन्होंने कंपनी नो नोटिस जारी किया है। जिसके तहत अगर कंपनी लोगो का बकाया पैसा उन्हें 15 दिनों के अंदर भुगतान नहीं करती है तो कंपनी कों सील कर दिया जायेगा और साथ ही कंपनी के निर्देशक पर एफआईआर दर्ज करवा कर उन्हें जेल भेज दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.