Sahara India News
Latest News Sahara Sahara India Sahara India Money Sahara India News Sahara India Pariwar Sahara India Payment News Sahara Money Sahara Pariwar

Sahara India News : सहारा के निवेशकों को लेकर बड़ी खबर, जानिए कब होगा भुगतान

जैसा की आप सब जानते ही है की आज के समय अगर कोई विवाद है। तो वो है सहारा चिट फंड विवाद। जो लगभग 12 सालो से चल रहा है ओर लोग अपने पैसो की क्यास आज तक लगा रहे है ओर उन्हें उम्मीद है की आज नहीं तो कल उनके सहारा चिट फंड में फंसे पैसे मिलेंगे और इसके लिये वो हर संभव प्यास भी कर रहे है। इसी सिलसिले में अब सहारा के निवेशकों को लेकर आयी है एक बड़ी खबर। जानिए इसके बारे में विस्तार से कब होगा भुगतान।

Sahara India News

सहारा चिट फंड में फंसे निवेशकों को लेकर आयी एक बड़ी खबर

आज से 10 साल पहले साल 2012 में लाखो लोगो का पैसा सहारा चिट फंड पर लगा था और उनके साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ था। उनके पैसे डबल करने के लिए सहारा इंडिया ने एक स्कीम चलाई थी और लोगो के पैसे धोखे से हड़प लिए रहे। लेकिन अब इतने सालो बाद उन सभी लोगो के लिए एक बड़ी खबर आयी है। खबर के मुताबिक सहारा चिट फंड में जिन लोगों के पैसे फंसे थे वो सहारा के ऑफिस के बार – बार चक्कर काट रहे है। लेकिन इतनी कोशिश के बाद भी लोगों के फंसे पैसे उन्हें मिल नहीं रहे है।  लेकिन हाल ही में इन दिनों उत्तर प्रदेश के राज्य लखनऊ की कोतवाली पुलिस ने सहारा कंपनी के संस्थापक सुब्रत राय के लखनऊ वाले बंगले पर छापेमारी की है।

आपकी जानकरी के लिये हम आपको बता दें की कोतवाली पुलिस ने टीआई विजय सिंह तोमर की टीम ने दूसरी बार सहारा कंपनी के संस्थापक सुब्रत राय के लखनऊ वाले बंगले पर छापेमारी की है। जिसके तहत उन्हें गिरफ्तारी का नोटिस भी भेजा गया है और जल्द ही उन्हें अदालत में पेश होने के लिये कोर्ट की तरफ से भी नोटिस भेजा जाएगा।

कब मिलेगा सहारा निवेशकों का पैसा

आपको हम बता दे कि सहारा इंडिया परिवार की चिट फंड कंपनी की बचत योजनाओं में लाखो निवेशकों का लगभग 25 हजार करोड़ रूपए फंसा हुआ है। जो उन्हें अब तक नहीं मिला है। इसके लिए कुछ राज्य में पर्दशन भी हो रहे थे। लेकिन अब निवेशकों के लिए खुशी की खबर आयी है और वो खुशी की खबर है की अब निवेशकों के पैसो की प्रकिया शुरू हो गयी है। जिसके तहत अलग – अलग राज्यों में अलग – अलग चरणों के माध्यम से भुगतान किया जा रहा है और राज्य के जिला अधिकारी की मदद से लगभग 1 लाख से अधिक रूपए की राशि निवेशकों कों मिल चुका है। लेकिन गरीब तपके के निवेशकों कों अभी तक एक भी रूपए नहीं मिले है। लेकिन वह लोग अपने राज्य के डीएम जिला अधिकारी से मिलकर अपने पैसो का भुगतान करवा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.