highlights Miller wins India's heart in IND vs SA 2nd T20I
Cricket Cricket Highlight Cricket News Cricket Samachar Cricket Viral Latest News

IND VS SA 2nd T20I : मिलर ने जीता दिल! भारत ने सीरीज, 6,6,6,6 की हुई जोरदार बारिश

आज के समय में क्रिकेट एक ऐसा खेल बन गया है। जों पुरे विश्व में बड़े ही उत्साह के साथ देखा जाता है और भारत में तो क्रिकेट को भगवान की तरह पूजा जाता है। जैसा कि आप सब जानते ही 16 अक्टूबर से T20 वर्ल्डकप शुरू होने वाला है। उससे पहले साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 3 मैच कि T20 सीरीज चल रही है। जिसमें इंडिया ने 0-2 से बढ़त बनाकर सीरीज अपने नाम कर लिया है। लेकिन दूसरे T20 मैच में बेशक से इंडिया जीत गयी हो। लेकिन साउथ अफ्रीका के घातक बैट्समैन मिलर ने जीत लिया दिल। जानते है इसके बारे में विस्तार से।

highlights Miller wins India's heart in IND vs SA 2nd T20I

जैसा की आप सब जानते ही है की भारत में क्रिकेट के खेल को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। ऐसी ही हाल ही में 2 अक्टूबर 2022 रविवार के दिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 T20 मैच की सीरिज का दूसरा मैच गुवाहाटी में खेला गया था। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 मैच का दूसरा मैच गुवाहाटी में खेला गया था। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर भारत को बैटिंग करने का न्योता दिया था।

ये भी देखें: Video खेल के मैदान में घुसा सांप, 10 मिनट रुका रहा भारत-साउथ अफ्रीका टी-20 मैच, देखिये विडियो

इंडिया ने पहले खेलते हुए बहुत अच्छी शुरुवात की और 20 ओवर के इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट खोकर 238 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जिसमें भारत के उपकप्तान केएल राहुल ने 28 गेंदों में 57 रन ठोके तो वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 37 गेंदों में 43 रन मारे। इसके बाद भारत कि तरफ से सूर्या कुमार फिर से हीरो साबित हुए और उन्होंने मात्र 22 बॉल में धमकेदार 61 रन कि पारी खेली। तो वहीं विराट कोहली ने भी 49 रन मारे।

जवाब में उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुवात बेहद ही ख़राब रही और साउथ अफ्रीका के कप्तान और ओपनर बावूमा 0 और रौसव 2 रन बनकर भारतीय तेज़ बॉलर अशरदीप सिंह कि गेंद पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद साउथ अफ्रीका के घातक बैट्समैन डेविड मिलर और मारकम ने टीम को संभाला और टीम को आगे लेकर गए। इन दोनों प्लेयर ने भारतीय टीम के बॉलरो कि धुलाई कि और मैदान कि चारो तरफ चौके और छक्कों कि बारिश कर दी। अगर इस मैच में किसी ने दिल जीता तो वो थे। साउथ अफ्रीका के प्लेयर डेविड मिलर। जिन्होंने मात्र 47 गेंदों में  107 रन ठोक कर नाबाद रहे। मिलर ने अपनी पारी में 7 छक्के और 8 चौके लगाए। वहीं उनका साथ मारकम ने भी खूब दिया। मारकम ने नाबाद रहते एक छक्के और 4 चौके कि मदद से 19 बॉल में 33 रन मारे। लेकिन साउथ अफ्रीका इस मैच कों 16 रन से भारत से हार गया और भारत इस 3 मैच कि सीरीज में 0-2 से आगे हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.